Bharat QR क्या है? | What Is Bharat QR | IN Hindi

Bharat QR क्या है? | सम्पूर्ण जानकारी।





what is bharat qr



Bharat QR क्या है?

Bharat QR क्या होता है?
Bharat QR में QR यानि QUICK RESPONSE होता है। QR पर आधारित PAYMENT SYSTEM है। जिसमें केवल QR को MOBILE से SCAN करना होता है। और बड़ी आसानी से किसी को भी। PAYMENT हो जाता है। QR का उपयोग URL किसी भी प्रकार के PRODUCT DETAILS और BANK DETAILS में भी शामिल किया जाने लगा है। QR में आपको जिसे PAYMENT करना है। वहां DETAILS MANUALLY भरने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ QR को SCAN करना है। और फिर आपको ₹ दर्ज करना है। फिर अपने आप payment हो जाएगा।



Bharat qr के फायदे

भारत क्यूआर कोड के लाभ
Bharat QR code benefits
क्‍यूआर कोड के फायदे

qr में pin code या कोई दूसरी जानकारी बताने की जरुरत नहीं है।

customer benefits
qr की सहायता से customer बिना credit अथवा debit card के उपयोग से payment कर सकता है। इस qr से customer कई तरीकों के धोखे-धड़ी से बच जाते है।

mobile wallet से बेहतर service देते हुए। bharat qr payment की कोई limit तय नहीं करता। payment के दौरान customer जरूरत के हिसाब से कितनी भी amount का transfer लाभार्थी के account में कर सकता है।



CONCLUSION

हमें उम्मीद है। की आपको POST पसंद आया होगा। यदि आपके मन में इस ARTICLE को लेकर कोई DOUBTS है। या आप चाहते है। की इसमें कुछ सुधार हो। किसी भी सुधार के लिए आप नीचे COMMENT कर सकते है।

यदि आपको यह POST HELPFUL लगा है। या कुछ नया सीखने को मिला है। तो PLEASE इस POST को SOCIAL MEDIA जैसे कि FACEBOOK, INSTAGRAM, WHATSAPP, TWITTER इत्यादि पर SHARE करें।

SEARCH ALL PLATFORMS :-
TechnicalTekamji
#TechnicalTekamji
@TechnicalTekamji
जय सेवा, जय हिन्द, वन्दे मातरम्

POST A COMMENT

और नया पुराने